.

Real Life Horror Story In Hindi। रियल लाइफ हॉरर स्टोरी हिंदी

Real Life Horror Story In Hindi। रियल लाइफ हॉरर स्टोरी इन हिंदी।सपनों की दुनिया 


इस Real Life Horror Story In Hindi में आपको 10 ऐसे Points के बारें में बताया गया है जो आपको जानना बेहद जरुरी है। ज्यादा हम कुछ नही कह सकते। अब ये कौन से 10 Points है ये आपको पुरा पढ़ने के बाद ही पता चलेगा। तो आप इस कहानी को मात्र 3 से 4 मिनट का समय देकर बिल्कुल शांत मन से इसे शुरु से लेकर अंत तक पुरा जरुर पढ़ें।



तो चलिए इस कहानी को शुरु करते है:- 


कहते हैं हमारे सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से कुछ ना कुछ लेना-देना जरूर होता है. आंखें बंद करते ही एक तस्वीर आए दिन हमारी आंखों के सामने नजर आती है. एक सिनेमा की भांति वह सब हमारे सामने चल रहा होता है जिसे न तो हमने कभी वास्तविक जीवन में देखा होता है और ना ही कभी इनके बारे में कुछ भी सुना होता है. लेकिन वैज्ञानिकों की मानें तो सपने हमारे अचेतन मस्तिष्क का उत्पाद हैं.  


 हम दिनभर जो देखते, सोचते और जीवन में जो भी करना चाहते हैं वही जस का तस बंद आंखों में हमारे सामने घूमता है और अगर इन्हें किसी तरह की अलौकिक क्रियाओं से जोड़ा जाता है तो यह नासमझी ही होगी. लेकिन उन सपनों का क्या जिन्हें देखने के बाद हम पूरी रात सिहरन में ही गुजारते हैं, भय और खौफनाक तस्वीरें देखकर हम पसीने-पसीने हो जाते हैं?


Real Life Horror Story In Hindi। रियल लाइफ हॉरर स्टोरी इन हिंदी। Excited Indian
Real Life Horror Story In Hindi


अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं जिनके सपनों में भूत-प्रेत या शैतानी आत्माएं आती हैं और आप इनका अपने सपनों में आने का कारण नहीं समझ पा रहे हैं तो हम आपको बताते हैं कि आखिर यह क्यों आपके सपनों का हिस्सा बन आपको डरा रही हैं. इनका आपकी दिनचर्या का हिस्सा बनने के बाद आपको किन परिणामों का सामना करना पड़ सकता है?  


 1. मृत व्यक्ति को पुकारना: कोई आपका बहुत प्रिय व्यक्ति इस दुनिया को छोड़कर जा चुका है और आप अभी भी उसे याद करते हैं तो यह बात आपको ध्यान रखनी चाहिए कि उनका नाम आप खुली आंखों से ही लें क्योंकि अगर गहरी नींद में जाने के बाद भी आप उन्हीं को पुकारते हैं तो यह आपके लिए सही नहीं है. जानकारों का कहना है कि  


 2. मृत व्यक्ति के साथ सपने में बात: मृत व्यक्ति का नाम लेना आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है लेकिन अगर आप किसी मृत व्यक्ति के साथ अपने सपने में बात करते हैं या उससे गपशप करते हैं तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपकी बहुप्रतीक्षित इच्छाएं पूरी होने जा रही हैं.  


Real Life Horror Story In Hindi। रियल लाइफ हॉरर स्टोरी इन हिंदी। Excited Indian
Real Life Horror Story In Hindi


 3. ताबूत में मुर्दा: मुर्दा इंसान को देखना या उससे बात करने के अलग-अलग परिणाम हो सकते हैं. आप किसी ताबूत में किसी मुर्दे को रखा हुआ देखते हैं तो हो सकता है निकट भविष्य में आपके साथ कोई बड़ी दुर्घटना होने वाली है.  


 4. श्मशान देखना: श्मशान का वैसे तो सपने में आना हमेशा बुरा परिणाम ही देता है लेकिन अगर आप अपने सपने में किसी साफ-सुथरी श्मशान को देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपका व्यापार उन्नति करने वाला है.  


 5. शवयात्रा देखने से उम्र का बढ़ना: सपने में अगर कोई व्यक्ति अपनी ही शवयात्रा देखता है तो इससे उसकी उम्र बढ़ जाती है लेकिन अगर वही सपना कोई रोगी देखता है तो उसके लिए यह दुखद घटना का निमंत्रण है.  


Real Life Horror Story In Hindi। रियल लाइफ हॉरर स्टोरी इन हिंदी। Excited Indian
Real Life Horror Story In Hindi


 6. कब्र की पंक्तियां: कब्र को देखना या उसके पास बैठना हानिकारक हो सकता है लेकिन अगर कोई व्यक्ति कब्र के पास बैठकर उस पर लिखी पंक्तियों को पढ़ता है तो उसे उच्च पद मिलता है.  


 7. पत्नी का शव: अपनी शवयात्रा देखकर उम्र लंबी होती है लेकिन अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में अपनी पत्नी का शव देखता है तो उसके अनेक रोगों की चपेट में जाने की संभावना बढ़ जाती है.  


 8. सपने में आत्महत्या: आप अपने जीवन और आने वाली परेशानियों से दुखी हैं. असल जीवन में तो आप अपने जीवन में मुंह नहीं मोड़ पा रहे हैं लेकिन अगर सपने में आप जहर पीकर आत्महत्या करने की कोशिश करते हैं तो आपको पूरी उम्र परेशानियों में ही गुजारनी पड़ सकती है.  


Real Life Horror Story In Hindi। रियल लाइफ हॉरर स्टोरी इन हिंदी। Excited Indian
Real Life Horror Story In Hindi


 9. शवयात्रा का देखना: सपने में आप अपनी शवयात्रा देखते हैं तो आपकी उम्र बढ़ जाती है लेकिन अगर वही आप किसी और की शवयात्रा देखते हैं तो आपके दांपत्य जीवन में कलह की शुरुआत हो सकती है. इसके अलावा संतान सुख में भी कमी आ सकती है.  


 10. खुदी हुई कब्र: कब्र की पंक्तियां पढ़ना सकारात्मक सिद्ध होता है लेकिन अगर आप कब्र की खुदाई देखते हैं या खुदी हुई कब्र को देखते हैं तो प्रेम में निराशा ही हाथ लगती है.


तो दोस्तों, आपने इस कहानी को शुरु से लेकर अंत तक पढ़ा। इसके लिए आपको बहुत-बहुत धन्यावाद। अगर आपको यह जानकारी या यह कहानी पसंद आया है तो आप इसे अपने यार-दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें।

धन्यवाद ...




इन्हें जरुर पढ़ें:- 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.